The best Side of सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



मूसली की फसल में होने वाली प्रमुख बीमारियाँ तथा प्राकृतिक आपदायें

इसके १ से २ कैप्सूल को भी दिन में दो बार खा सकते है।

क्या आपने सफ़ेद मूसली का नाम सुना हैंं? उपन्यास गुणों के कारण इसे धीरे-धीरे स्वास्थ्य खाद्य पूरक के रूप में स्वीकार किया जा रहा हैं। मुसली या कोलोरोफाइटम बोरिविलियनम की पत्तियों का उपयोग खाना पकाने के लिए भी किया जाता हैं।

सफेद मूसली को किसी भी आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर से खरीदा जा सकता है। साथ ही यइ ऑनलाइन भी उपलब्ध है। मेडिकल स्टोर पर सफेद मूसली चूर्ण, टॉनिक या फिर कैप्सूल के रूप में उपलब्ध होती है।

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

यह ताकत देने वाली जड़ी बूटी है, तो यह वजन भी बढ़ा सकती है।

सफेद मूसली खाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

हेल्थशॉट्स पीरियड ट्रैकर का उपयोग करके अपने मासिक धर्म के स्वास्थ्य को ट्रैक करें

हरड़ (हरीतकी) के लाभ, प्रयोग, मात्रा एवं दुष्प्रभाव

हालांकि अधिकांश दुष्प्रभाव असामान्य होते हैं और उपेक्षित हो सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसे दुष्प्रभाव हैं जो कभी-कभी मेडिकल ध्यान देने की जरूरत दे सकते हैं।

भारत में सदियों से आयुर्वेद पद्धति की मदद से इलाज का चलन रहा है। आज के समय में लोग अंग्रेजी दवाइयों के सहारे इलाज तो करते हैं। लेकिन फिर भी आयुर्वेद पद्धति से इलाज की परंपरा भारतवर्ष में आज भी बरकरार है। आयुर्वेदिक औषधियों में ऐसी कई सारी औषधियां है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक होती हैं। उनमें से एक है सफेद मूसली, यह एक प्रकार का पौधा है जिसमें सफेद रंग के छोटे-छोटे फूल लगते हैं। वैसे तो सफेद मूसली के कई फायदे हैं। लेकिन इसका ज्यादातर इस्तेमाल यौन संबंधी रोगों के इलाज में किया जाता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि सफेद मूसली को किन-किन बीमारियों के दौरान प्रयोग में लाया जा सकता है।

The opinions expressed herein are authors individual views and don't represent Anybody's watch in in any case. Usually do not use this facts to diagnose or handle your issue with out consulting your physician. यहां व्यक्त की गई राय लेखक और लेखकों की व्यक्तिगत राय है और किसी भी डॉक्टर की राय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श किए बिना अपनी समस्या का निदान या इलाज करने के लिए इस जानकारी का उपयोग न करें। किसी भी सूचना या विज्ञापन से हुए नुकसान के लिए यह वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।.

दुनिया भर में बड़ी तादाद में लोग व्हिस्की का सेवन करते हैं। हर साल मई महीने का तीसरा शनिवार वर्ल्ड व्हिस्की डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन जहां लोगों को व्हिस्की के सेवन को लेकर जागरूक किया जाता है। व्हिस्की के शरीर पर होने वाले प्रभावों से लेकर इसके फायदों पर चर्चा की जाती है।

मूसली शुक्र Source का पोषण करती है और बलकारक, वाजीकारक, वीर्य वर्धक है। मूसली में सैपोनिन और स्टिगमास्टरोल होते हैं, जिन्हें स्पर्मेटोजेनेसिस की प्रक्रिया को उत्तेजित करने के लिए जिम्मेदार माना जाता है। इसे खाने से शुक्राणु गतिशीलता की तुलना में वीर्य मात्रा और शुक्राणुओं की संख्या में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव होते हैं।

Report this wiki page